अब पाइये देश - विदेश,राजनीति, मनोरंजन, बॉलीवुड, व्यापार और खेल से जुडी ताज़ा ख़बरें हिंदी में .. Get all the entertainment, education, politics, sports, world's news in Hindi.

Monday, April 22, 2019

Sri Lanka Bomb Blast 2019 - Live Updates

Sri Lanka Bomb Blast - Live Updates 


Sri Lanka Bomb Blast 2019 - Live Updates


श्रीलंकाई पुलिस ने ईस्टर रविवार को होटलों और चर्चों में विनाशकारी आत्मघाती बम विस्फोटों की एक श्रृंखला के सिलसिले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें लगभग 300 लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हो गए।

सरकार ने सोमवार को हमलों के लिए जाने-माने कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकी संगठन नेशनल थोहेथ जमात को दोषी ठहराया। दो हफ्ते से अधिक समय पहले, एक पुलिस अधिकारी ने समूह द्वारा चर्चों पर खतरे की चेतावनी दी थी, लेकिन अधिकारियों ने जानकारी पर कार्रवाई करने में विफल रहे।


द एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, छह स्थानों पर पाए गए शरीर के अंगों के एक फोरेंसिक विश्लेषण ने निर्धारित किया कि सात आत्मघाती हमलावरों ने तीन चर्चों और तीन होटलों पर हमले किए। ज्यादातर हमले एक ही बमवर्षक द्वारा किए गए, लेकिन दो लोगों ने कोलंबो के शांगरी-ला होटल को निशाना बनाया। गेस्टहाउस में दो अन्य बम विस्फोट और संदिग्धों के सुरक्षित घर की जांच जारी है।

राजधानी कोलंबो में सोमवार को दूसरी रात के लिए सुबह-शाम कर्फ्यू लागू किया गया। और फेसबुक और व्हाट्सएप सहित प्रमुख सोशल मीडिया और मैसेजिंग सेवाओं को गलत सूचना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा अवरुद्ध किया गया है।

मरने वालों की संख्या बढ़कर 290 हो गई
पुलिस ने सोमवार को कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 290 हो गई, सोमवार को पुलिस ने कहा कि देश भर में साइटों पर हुए हमलों में लगभग 500 लोग घायल हुए हैं।


श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने कहा कि मारे गए लोगों में कम से कम 36 विदेशी थे। जिन देशों ने अपने नागरिकों की हत्या की पुष्टि की है उनमें संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, चीन, जापान और पुर्तगाल शामिल हैं।

पुलिस के प्रवक्ता रूवेन गुनसेकेरा, यह नहीं बताएंगे कि प्रत्येक स्थान पर कितने लोग मारे गए थे।

For Latest Entertainment News - Go Gyan Pedia

For Latest  Entertainment Russian NewsRussia Gyan

For Shopping on AmazonAmazon.in




No comments:

Post a Comment

Popular Posts