अब पाइये देश - विदेश,राजनीति, मनोरंजन, बॉलीवुड, व्यापार और खेल से जुडी ताज़ा ख़बरें हिंदी में .. Get all the entertainment, education, politics, sports, world's news in Hindi.

Thursday, March 14, 2019

Facebook, Instagram and what's app दुनिया भर में अभी कुछ लोगों के लिए बंद है

जब आप Application खोलते हो तो उसमें कुछ प्रमुख फंक्शन आपको देखने को नहीं मिलेगे.

Facebook, Instagram and what's app दुनिया भर में अभी कुछ लोगों के लिए बंद है

जब आप Application खोलते हो तो उसमें कुछ प्रमुख फंक्शन आपको देखने को नहीं मिलेगे. Facebook और Instagram आज दुनिया भर के कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए आंशिक रूप से बंद रहेगे क्योकि सर्वर डाउन रहेगा।





कुछ उपयोगकर्ताओ ने बताया की जब भी वो मैसेंजर पर संदेश भेजने, सभी Facebook उत्पादों पर फ़ीड को पोस्ट करने और Facebook.com, Instagram और What's appपर अन्य सुविधाओं तक पहुंचने के लिय काफी मुश्किलों का सामना कर रहे है और रिपोर्ट कर रहे हैं।

यहां तक कि Facebook के स्वामित्व वाले ओकुलस वीआर आउटेज से संबंधित मुद्दों का सामना कर रहे हैं। इससे पहले दिन में, What's appकई लोगों के लिए ठीक था, लेकिन पैराग्वे, भारत, बांग्लादेश, अर्जेंटीना में उपयोगकर्ता को संदेश भेजते समय काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। डाउनडेक्टर इंगित करता है कि ब्राजील में उन लोगों को सबसे गंभीर नुकसान का सामना करना पड़ रहा था।






हमने द वर्ज में कई खातों का परीक्षण किया, और पाया कि मैसेंजर डेस्कटॉप पर बिल्कुल भी लोड नहीं हो सकता है, हालांकि मोबाइल ऐप काम कर रहा था। Instagramस्पष्ट रूप से बदतर है: कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए, पोस्ट लोड नहीं हो रहे हैं, Instagram स्टोरीज़ डाउन हैं, और प्रत्यक्ष संदेश और नई सामग्री पोस्ट करने के लिए बटन भी काम नहीं कर रहे हैं। फ़ेसबुक का विज्ञापन अनुभाग या तो काम नहीं कर रहा था, और जब आपने कोई विज्ञापन खरीदने की कोशिश की तो आंतरिक त्रुटि हो गई।

उपयोगकर्ताओं द्वारा पहली बार आउटेज नोट किए जाने के लगभग एक घंटे बाद, Facebook ने ट्विटर पर प्रतिक्रिया दी। यह भी नोट किया गया कि "मुद्दा डीडीओएस हमले से संबंधित नहीं है।"





डाउनडेक्टर के अनुसार, ऐसा लगता है कि आउटेज मुख्य रूप से न्यू इंग्लैंड में हैं; टेक्सास; सीएटल, वाशिंगटन; पेरू सहित लैटिन अमेरिका के कुछ हिस्सों; युके; इंडिया; और फिलीपींस। उपयोगकर्ताओं ने कनाडा, लास वेगास और तुर्की से वहां भी आउटेज नोट करने के लिए लिखा है। हम अधिक जानने के लिए Facebook और Instagram पर पहुंच गए हैं।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts